• Flashsbite
  • Posts
  • 10 Money-Saving Tips for Shopping at IKEA

10 Money-Saving Tips for Shopping at IKEA

Maine recently kuch useful shopping tips research ki hain jo IKEA me paisa bachane me madad kar sakti hain, aur maine socha yeh tumhare saath share karoon. IKEA me shopping karna exciting aur overwhelming dono ho sakta hai. Store ka maze-like layout matlab bhulbulya type, endless product options, aur tempting deals easily overspend karwa sakte hain. Lekin, kuch insider tips aur tricks hain jo tumhe paisa bachane aur apne shopping trip ko maximum faida uthane me madad karenge. To chalo dikhata hu.

1. Store Ko Efficiently Navigate Karo

Jab tum IKEA me enter karte ho, lagta hai sirf designated path follow karna hi ek way hai store navigate karne ka. Yeh path tumhe showrooms ke maze se le jata hai, aksar kai departments se guzarna padta hai item tak pahunchne ke liye jo tumhe chahiye. Lekin, isse avoid karne ka ek tarika hai.

Tip: Entrance par available in-store shopping list uthao. Yeh list ek alternative route provide karti hai based on department jo tum visit karna chahte ho, yeh unnecessary sections ko bypass karne aur time save karne me madad karti hai.

IKEA

2. IKEA Family Program Join Karo

IKEA Family program basically unka VIP program hai, aur isme kai perks aate hain, sabse notable being 90-day price protection policy. Agar tumne koi item kharida aur 90 dinon me uska price drop ho gaya, IKEA tumhe difference refund karega, provided tumhare paas original receipt hai.

Tip: Hamesha apne receipts sambhal kar rakho aur periodically check karte raho ki koi item jo tumne kharida uska price drop hua hai ya nahi.

3. IKEA Products Amazon Par Kharido

Kya tumhe pata hai ki tum bohot saari IKEA products Amazon pe bhi kharid sakte ho? Yeh store visit kiye bina legitimate IKEA items lene ka ek great way ho sakta hai.

Tip: Amazon Prime se fulfilled products dhundo. Yeh items usually third-party distributors bechte hain jo IKEA ke partners hote hain, similar prices aur quicker shipping offer karte hain bina IKEA ke hefty fees ke.

4. Impulse Bins Se Bachke Raho

Impulse bins store me strategically place kiye hote hain taaki tumhe additional purchases karo. Bins ka matalb Storage containers. Yeh bins checkout ke nazdeek aur attracting lagte hain with prices seemingly getting better.

Tip: Best deals aksar As-Is section me milte hain, jahan returned items discounted rates par sold hote hain. Especially weekends ke baad shopping karo jab returns most common hote hain, achhe bargains mil sakte hain.

5. IKEA ki Generous Return Policy Use Karo

IKEA ki ek best return policies hoti hai, tumhe 365 dinon ke andar items return karne deti hai, even if they’ve been assembled, bas unhe resellable condition me hona chahiye.

Tip: Long return lines avoid karne ke liye weekday mornings me items return karo jab store kam crowded hota hai. Yeh tumhara hours of waiting time save kar sakta hai.

6. Missing Parts Ko Jaldi Pao

Agar tumhe apne flat-pack furniture me koi crucial screw ya movable joint mechanism missing milti hai, long lines me wait karne se better solutions hain.

Tip: Ek IKEA store associate ko flag karo, aur woh tumhe extra screws aur pegs ke bins tak le jayenge jo free me available hote hain. Alternatively, apne local IKEA store ko call karo aur missing parts ko free of charge bhejwa lo.

7. Online Shop Karo Aur In-Store Pickup Karo

Agar tumhe crowds se nafrat hai ya busy stores me claustrophobic feel karte ho, IKEA ek online shopping option offer karta hai jahan tum apne order ko in-store pickup kar sakte ho for a flat rate of $5. Yeh service U.S., Canada, aur Sweden among other countries me available hai. India me filhaal toh nahi hai.

Tip: Calculate karo ki $5 pickup fee worth hai ya nahi compared to IKEA ke kabhi-kabhi high shipping fees. Agar tum IKEA ke close rehte ho, yeh cost-effective way ho sakta hai apne items lene ka.

8. IKEA Associates Ki Knowledge Ka Fayda Uthao

IKEA associates trained hote hain help karne ke liye jab approach kiya jaye, rather than actively engaging with customers. Yeh unhe unapproachable bana sakte hain, lekin woh bohot helpful ho sakte hain.

Tip: Ek associate ko approach karo help ke liye quotes lene me on assembly services, securing moving discounts, ya display models purchase karne me. Associates valuable insights aur kabhi-kabhi additional discounts bhi offer kar sakte hain.

9. IKEA Place Se Pehle Try Karo

IKEA Place ek augmented reality app hai jo tumhe furniture ko apne ghar me dekhne deti hai pehle purchase karne se. Yeh tool tumhe informed decisions lene me madad karta hai aur costly mistakes avoid karne me help karta hai.

Tip: App ka use karo pura room sets ko visualize karne ke liye apne living space me. Yeh tumhe dekhne me madad karega ki alag-alag pieces kaise fit hote hain aur ensure karega ki sab kuch tumhare style se match kare.

10. Local Deals Ke Liye Sign Up Karo

IKEA ke discounts aur deals location ke hisaab se vary karte hain. Apne local IKEA store ke catalog ke liye sign up karo, chahe digital ho ya physical, taaki tum best deals aur events ke baare me informed raho jo specifically tumhare area me hote hain.

Tip: IKEA Family program join karo exclusive invites ke liye events me aur additional discounts ke liye. Yeh tumhe apne shopping trips ko plan karne me madad karega best times ke around deals lene ke liye.

 Conclusion

In shopping secrets ko follow karke, tum paisa bacha sakte ho aur apne IKEA shopping experience ko zyada efficient aur enjoyable bana sakte ho. Chahe store ko quickly navigate karna ho, return policies ka faida uthana ho, ya best deals online dhundhna ho, yeh tips tumhe IKEA visits ka maximum faida uthane me madad karengi.

Yaad rakho, thodi planning aur knowledge bohot door tak ja sakti hai tumhe apna time aur paisa bachane me apne next IKEA shopping trip pe.

Reply

or to participate.